Breaking News

मीडियाकर्मियों के कार्य में बाधा डालने पर होगी कारवाई

मीडियाकर्मियों के कार्य में बाधा डालने पर होगी कारवाई

सुधांसु कुमार

पटना–  बिहार पुलिस के महानिदेशक गुप्तेश्वर पांडे ने कहा है कि प्रेस मीडिया लोकतंत्र का चौथा स्तंभ है । इन्हें पूर्ण सुरक्षा और सहयोग प्रदान किया जाएगा। मीडियाकर्मियों के संवाद संकलन में बाधा डालने और पत्रकारों के साथ दुर्व्यवहार करने वाले पुलिसकर्मियों पर कठोर अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी ।

बिहार प्रेस मेंस यूनियन के अध्यक्ष और वरीय पत्रकार श्री एस एन श्याम के नेतृत्व में पत्रकारों का एक शिष्टमंडल 28 मार्च 2019 को पुलिस महानिदेशक से मिलकर 9 सूत्री मांगो का एक ज्ञापन सोंपा था। इस ज्ञापन के आलोक में पुलिस महानिदेशक श्री पांडेय ने बिहार के सभी जिला के एसएसपी, एसपी (रेल सहित) को लिखित आदेश/ निर्देश दिया है कि, पुलिस के वरीय से लेकर कनीय पदाधिकारी तक पूर्वाग्रह से प्रेरित होकर मीडियाकर्मियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करें । पुलिसकर्मी प्रेस / मीडियाकर्मियों के साथ भद्रता से पेश आएं और नम्र व्यवहार करें ।

 

किसी प्रकार की निरोधात्मक कार्रवाई नहीं किया जाए । पुलिस महानिदेशक श्री पांडे ने पुलिस अधिकारियों को सख्त हिदायत दी है कि, उनके आदेश/ निर्देश का अनुपालन नहीं करने पर किसी प्रकार की शिकायत मिलती है तो उसे गंभीरता से लिया जाएगा, और जांचोंपरान्त दोषी पुलिसकर्मियों पर कठोर अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी । इस पत्र की प्रतिलिपि सभी रीजनल आई. जी. और रेंज डीआईजी को भी भेजा गया है ।

पुलिस महानिदेशक के इस त्वरित और सख्त कार्रवाई पर बिहार प्रेस मेंस यूनियन के महासचिव- सुधांशु कुमार सतीश, सचिव- अनमोल कुमार, उपाध्यक्ष -आरती कुमारी, अविनाश कुमार, विजय मिश्रा “बाबा’, त्रिलोकी कुमार इत्यादि ने हर्ष व्यक्त करते हुए आभार व्यक्त किया है ।

Online Saptari Registration
Online Saptari Registration

Related posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Under News Detail – 750 X *